Wednesday, January 17, 2018
Home > Uncategorized > फिर खुला कांग्रेस का एक और घोटाला – 4000 करोड़ का मामला – ये कांग्रेसी नेता आये रडार पर – सोनिया और राहुल सन्न

फिर खुला कांग्रेस का एक और घोटाला – 4000 करोड़ का मामला – ये कांग्रेसी नेता आये रडार पर – सोनिया और राहुल सन्न

कांग्रेस के एक और घोटाले का पर्दाफ़ाश हुआ है l एक और बार कांग्रेसी नेताओं की काली करतूतों का पता चला है l ये घोटाला कुछ रुपयों का नहीं बल्कि 4000 करोड़ रुपयों का है l हांलाकि कांग्रेसी नेताओं का घोटालों में जुड़े होने जैसी ख़बरें बाहर आना कोई नयी बात नहीं लेकिन इस बार एक नया घोटाला सामने आने से पूरी सियासी दुनिया सन्न है l

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने कुछ कांग्रेस नेताओं और कई बड़े अफसरों के करीबी बिजनसमैन गगन धवन को गिरफ्तार किया है। करीब पांच हजार करोड़ के घोटाले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में यह गिरफ़्तारी की गई है। गगन द्वारा कई अफसरों को भी धन देने का आरोप है। दिल्ली पुलिस के कई अफसरों की भूमिका भी शक के घेरे में है और जांच की जा रही है।

ख़बरों के मुताबिक़ धवन को शुरुआती पूछताछ में पूरा सहयोग न करने के बाद अरेस्ट किया गया है। उसे दिन में कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश की जा रही है। रिमांड पर लेने के बाद बड़े राज खुलने की संभावना है।

आरोप है कि गगन ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैकों को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाया है। सदेसारा ग्रुप की ‘स्टर्लिंग घोटाले’ के नाम से हो रही जांच के तहत सीबीआई के केस में भी गगन का नाम है। ईडी ने गत अगस्त में गगन और दिल्ली के एक पूर्व विधायक के यहां छापेमारी की थी। उसके बाद परत खुलती गईं और बड़े नामों की तरफ दिशा बढ़ गई।

ईडी को पता चला है कि गगन ने कई नौकरशाहों को लाखों रुपये के पेमेंट किए हैं। आईआरएस अफसर सुभाष चंद्रा को 30 लाख रुपये दिए गए। आईएएस मानस शंकर को 40 लाख रुपये दिए गए। इस बारे में कागजात भी हाथ लगे हैं। दिल्ली पुलिस के कई बड़े अधिकारियों की भूमिका की भी जांच ईडी कर रहा है। कुछ बड़े अफसरों और नेताओं के बारे में ईडी के सामने संकेत हैं। आगे पूछताछ में राज खुल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *