Wednesday, January 17, 2018
Home > दुनिया > राष्ट्र को शर्मिंदा किया ममता संग लन्दन गये पत्रकारों ने. इतनी गिरी हरकत कि खुद ममता हुई शर्मशार

राष्ट्र को शर्मिंदा किया ममता संग लन्दन गये पत्रकारों ने. इतनी गिरी हरकत कि खुद ममता हुई शर्मशार

राष्ट्र कुछ गिने चुने लोगों की हरकतों से एक बार फिर से शर्मिंदा हुआ है और ये गिने चुने लोग वहीँ हैं जो भारत के चौथे स्तम्भ के रूप माना जाता है . कोई सोच भी कैसे सकता है कि एक मुख्यमंत्री के साथ गये पत्रकार इतनी गिरी हरकत पर उतारू हो जायेगे कि उन्हें चोरी के आरोप में सफाई देनी पड़ेगी . ऐसा हुआ है पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लन्दन दौरे के समय .

विदित हो कि गत दिनों जब पश्चिम बंगाल की मुख्ययमंत्री ममता बनर्जी लंदन दौरे पर गईं थीं अब वहां एक ऐसी घटना हुई जिस से देश की छवि बुरी तरह से धूमिल हुई . ये बेहद गिरी हरकत मुख्यमंत्री के साथ गए उनके बेहद खास श्रेणी में आने वाले पत्रकारों ने की है जिन्हें कंपनी ने खास इस दौरे के लिए विशेष तौर पर चुना था। कुछ पत्रकार लंदन के बड़े होटल में डिनर के दौरान चोरी करते हुए पाए गए। ये लोग डिनर में मौजूद चांदी की चम्मचें चुरा रहे थे जो कि सब सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इसके बाद पत्रकारों को चोरी के आरोप में 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा है।

वरिष्ट पत्रकार वहां चांदी के चम्मच चुरा रहे थे। इसकी शुरुआत एक नामी बंगाली मीडिया हाउस के वरिष्ठ पत्रकार ने की। उसने चुपके से अपने बैग में चांदी की चम्मच डाल ली। सीसीटीवी के जरिये उनकी ये हरकतें देख रहे सुरक्षा अधिकारियों को समझ नहीं आया कि क्या किया जाए। एक बड़ी राजनीतिक हस्ती के लिए डिनर चल रहा था। अगर बात तभी बताई जाती तो ये उनका अपमान होता। पत्रकार शायद भूल गया था कि बड़े होटलों में सीसीटीवी कैमरे भी होते हैं। इसलिए सुरक्षा अधिकारी बाद में उन पत्रकारों के पास गए जो चम्मच चुराते धरे गए थे। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उनकी हरकतें कैमरे में कैद हो गईं हैं, इसलिए चोरी का सामान लौटा दें। कई पत्रकारों ने शर्मिंदा होकर सामान लौटा दिया लेकिन एक पत्रकार ने चोरी से साफ मना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *